5 मिनट में MobiKwik दे रहा है पर्सनल लोन | Mobikwik personal loan kaise le

Mobikwik Personal Loan Kaise Le: मोबिक्विक एक ई-वॉलेट ऐप है जिसमें डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग से मोबिक्विक वॉलेट में पैसे डालकर मोबाइल रिचार्ज, लोन ईएमआई, क्रेडिट कार्ड बिल की पेमेंट आसानी से कर सकते हैं। मोबिक्विक सर्विसेज का उपयोग करने पर cashback पा सकते है।

मोबिक्विक अपने कस्टमर के लिए नई-नई फैसिलिटी देता रहता है। मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, बिजली बिल की पेमेंट, इंश्योरेंस पेमेंट, क्रेडिट कार्ड बिल की पेमेंट और वॉलेट से पैसे ट्रांसफर कर सकते है। इतना ही नहीं, अब आप मोबिक्विक से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं।

अगर आपको पैसे की जरूरत है और अपने मोबाइल फ़ोन से quick cash loan लोन लेना चाहते हैं। Mobikwik instant loan, Shopping loan & pay later आपके लिए परफेक्ट हो सकता है क्योंकि Mobikwik से 5 मिनट में personal loan मिल जाता है। आइए जानते हैं कि मोबिक्विक से लोन कैसे लें।

Mobikwik पर्सनल लोन की क्या है ख़ास बात?

नाममात्र दस्तावेज : मोबिक्विक ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए नाममात्र यानी कम से कम डॉक्यूमेंट देने पड़ते हैं। जो जल्दी लोन लेने की प्रक्रिया को आसान बनाकर कुछ ही मिनटों में quick cash लोन मिल जाता है।

संपत्ति गिरवी : वैसे तो पर्सनल लोन असुरक्षित लोन होता है। अगर आप मोबिक्विक से पर्सनल लोन लेने की इच्छुक है तो आपको लोन के बदले कोई प्रॉपर्टी या संपत्ति गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं है।

जल्दी प्रोसेस : मोबिक्विक से पर्सनल लोन लेना कोई मुश्किल काम नहीं है। मोबिक्विक ने लोन की प्रोसेस को ऑनलाइन करके लोन लेना काफी सरल और आसान बनाया है। जल्दी लोन लेने के लिए मोबिक्विक एक अच्छा प्लेटफार्म है।

आप जहां चाहे खर्च करें : लोन लेने के लिए Mobikwik सबसे भरोसेमंद और काफी पसंद किया जाता है। पर्सनल लोन मिलने के बाद आपको तय करना है कि आपको लोन के पैसों को कैसे खर्च करना है। पर्सनल लोन अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ही लिया जाता है।

यह भी पढ़े:- लोन पे फ़ोन कैसे लें

Mobikwik लोन के लिए क्या है एलिजिबिलिटी?

मोबिक्विक quick cash loan पाने के लिए भरोसेमंद ऐप है। लोन के लिए, आपके पास aadhaar card और pan card होना जरूरी है। अगर लोन की पात्रता की बात करें तो आपको लोन लेने के लिए अपने मोबिक्विक अकाउंट (mobikwik account) का पूरा केवाईसी पूरा (full KYC) करना होगा।

अपना प्रोफेशन का विवरण भी दर्ज करना होगा, जिसमें आप क्या करते है। आप कहां पर काम करते है और किस कंपनी में कितने दिनों से काम करते है। आपका रोजगार सरकारी है या प्राइवेट काम करते है, इसकी सही जानकारी देनी होगी। 

लोन लेने के लिए कोई भी सामान गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं है। आप केवाईसी कंप्लीट किए बिना मोबिक्विक से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई ही नहीं कर सकते। अगर आपका केवाईसी कंप्लीट है तो आपको कुछ ही मिनटों में मोबिक्विक से लोन मिल सकता है।

यह भी पढ़े:- ज़ेस्टमनी से लोन कैसे लें

Mobikwik personal loan के लिए कैसे करें अप्लाई?

कई प्रकार के लोन जैसे एजुकेशन लोन, कार लोन, मकान के लिए लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर काटने पड़ते हैं। अगर आप बैंक में जाना नहीं चाहते और अपने mobile phone loan लेना चाहते हैं तो Mobikwik app से घर बैठे instant cash loan ले सकते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में online personal loan की डिमांड बहुत जबरदस्त तरीके से बड़ी है। Mobikwik से 60000 रुपए का लोन मिल सकता है। Mobikwik कंपनी द्वारा लोन पास करने के बाद amount आपके वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाता है। आप लोग पर्सनल लोन को emi के माध्यम से चुका सकते हैं।

MobiKwik का उपयोग करने के लिए आपको इसके मोबाइल ऐप या वेबसाइट के माध्यम से एक खाता बनाना होगा। अगर आपका kyc complete है तो मोबिक्विक से लोन लेने लेना बहुत आसान है। कुछ स्टेप्स को कंप्लीट करने के बाद कुछ ही मिनट में लोन पास करके wallet में ट्रांसफर किया जाता है।

आइए जानते हैं कि मोबिक्विक app से पर्सनल लोन के लिए कैसे अप्लाई करें?

  • Mobikwik app से लोन अप्लाई करने के लिए ऐप को ओपन करें। 
  • स्क्रीन पर बूस्ट लोन का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • पैन कार्ड और आधार कार्ड को अपलोड करने के बाद required detail भरने के बाद continue करें। 
  • इसके अलावा, एड्रेस की डिटेल और प्रोफेशन के बारे में पूछा जाएगा, सही जानकारी देने के बाद continue पर क्लिक करें।
  • उसके बाद, आपके लोन की approval के लिए Mobikwik के पास चला जाएगा। लोन पास होने पर पैसा आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Mobikwik zip loan के लिए कैसे करें अप्लाई?

मोबिक्विक ज़िप लोन की सुविधा भी प्रदान करता है। ज़िप लोन से इमरजेंसी बिल पेमेंट करने, फ़ूड व गिफ्ट कार्ड खरीदने के लिए, ट्रेवल खर्च के लिए और मोबाइल, फ्रिज, कूलर, वॉशिंग मशीन आदि की ऑनलाइन शॉपिंग के लिए मिलता है। 

मोबिक्विक ज़िप लोन को pay later के नाम से भी जाना जाता है। यह लोन अधिकतम 30000 रुपये तक का मिलता है। मोबिक्विक से ज़िप लोन लेने के लिए अकाउंट kyc होनी जरुरी है। 

  • ज़िप लोन अप्लाई करने के लिए मोबिक्विक अकाउंट में लॉगिन करें।
  • होम स्क्रीन पर See All Services पर क्लिक करें।
  • See All Services में जाकर Financial Services में जाकर pay later का चुनाव करें।
  • कन्फर्म करने के लिए Activate Now पर क्लिक करें।
  • मोबिक्विक द्वारा आपके वॉलेट में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े:-  क्रेडिटबी से लोन कैसे लें

मोबिक्विक लोन किस्त कैसे जमा करें?

मोबिक्विक लोन पास होने के बाद पांच मिनट बाद आपका लोन आपके मोबिक्विक वॉलेट में जमा हो जाएगा। अब आप जब चाहें, अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करके अपने बैंक से पैसे निकाल सकते हैं।  लोन की किस्त आपको हर महीने मोबिक्विक वॉलेट से काट ली जाएगी। इसलिए, मोबिक्विक वॉलेट में बैलेंस रखना जरुरी है।

इतना ही नहीं, आप अपना emi auto debit पेमेंट को सेट कर सकते है। Due date आने पर Mobikwik account से ऑटोमेटिक कट जाएगा। इस प्रकार, किस्तें भरनी की टेंशन ख़त्म हो जाती है।

अगर आपका कोई लोन आईडीएफसी, बजाज फिनसर्व, इंडिया बुल फाइनेंस, हीरो फिनकॉर्प, L&T फाइनेंस आदि कंपनियों में चल रहा है तो उस लोन की EMI का भुगतान करने के लिए mobikwik का उपयोग कर सकते हैं।

मोबिक्विक लोन कस्टमर केयर

अगर आप मोबिक्विक केवाईसी, इंटरेस्ट रेट या लोन के लिए अप्लाई नहीं कर पा रहे हैं तो आप mobikwik customer care टीम से हेल्पलाइन नंबर 011-61266390 संपर्क कर सकते हैं। मोबिक्विक कस्टमर केयर टीम आपकी सभी समस्याओं को निपटाने के लिए सदैव तैयार रहती है।

निष्कर्ष

यदि आपको quick cash loan चाहिए तो Mobikwik app भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है। लेकिन मोबिक्विक लोन अप्लाई करने से पहले mobikwik personal loan interest rate जरूर चेक करें।

अगर आपका कोई लोन आईडीएफसी, बजाज फिनसर्व, इंडिया बुल फाइनेंस, हीरो फिनकॉर्प, L&T फाइनेंस आदि कंपनियों में चल रहा है तो उस लोन की emi का भुगतान करने के लिए mobikwik का उपयोग कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, आप अपना emi auto debit पेमेंट को सेट कर सकते है। Due date आने पर Mobikwik account से ऑटोमेटिक कट जाएगा। इस प्रकार, किस्तें भरनी की टेंशन ख़त्म हो जाती है।