IOCL Apprentice Recruitment 2022 में ITI पास के लिए 600 से ज्यादा वैकेंसी, देखें डिटेल्स

IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL Recruitment 2022) द्वारा अप्रेंटिस भर्ती करने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें पश्चिमी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तकनीकी और गैर-तकनीकी अप्रेंटिस के लिए भर्तियां की जाएगी।

IOCL ने गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और दादरा और नगर हवेली में 500 से अधिक प्रशिक्षुओं को काम पर रखा है। अधिसूचना में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बीई, बीटेक, एमसीए, एलएलबी, या अन्य उच्च शैक्षणिक डिग्री वाले आवेदकों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

IOCL Apprentice Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता

अप्रेंटिस के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से अपनी 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई से डिप्लोमा होना चाहिए।

IOCL Apprentice Recruitment 2022: आयु सीमा

उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु 31 जनवरी 2022 तक 24 वर्ष है। आरक्षित श्रेणियों को सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी।

IOCL Apprentice Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के द्वारा किया जाएगा। शिक्षुता प्रशिक्षण एक वर्ष तक चलेगा। 

IOCL Apprentice Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें?

IOCL Apprentice के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IOCL की वेबसाइट iocl.com पर जाकर 15 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ सकते है।