10 मिनट में व्हाट्सप्प से लोन कैसे लें | Instant whatsapp loan kaise milega

Instant whatsapp loan kaise milega: व्हाट्सप्प से इंस्टेंट पर्सनल लोन और बिजनेस लोन कैसे मिलता है। लोन व्हाट्सप्प नंबर, अप्लाई लोन ऑन व्हाट्सप्प, व्हाट्सप्प फाइनेंस, व्हाट्सप्प पर्सनल लोन, व्हाट्सप्प लोन ग्रुप से लोन कैसे मिलेगा।

क्या आपको लोन लेने के लिए बैंकों और कंपनियों के बार-बार चक्कर काटने पड़ते है। लेकिन, अब आपको चक्कर नहीं लगाने पड़ेगें क्योंकि कई फाइनेंस कंपनी है जो घर बैठे व्हाट्सप्प से ही लोन अप्लाई (loan on whatsapp) करने से लेकर बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दे रही हैं। 

ये कंपनियां अपने कस्टमर को जोड़ने के लिए व्हाट्सएप नंबर शेयर करने लगी है ताकि व्हाट्सएप के जरिए अपने कस्टमर को सुविधाएं दी जा सके। डिजिटल होती दुनिया में व्हाट्सएप से बिजनेस ग्रोथ करने के लिए व्हाट्सएप से बिजनेस लोन भी लिया जा सकता है।

व्हाट्सप्प लोन क्या है?

व्हाट्सएप दुनिया की सबसे पॉपुलर मैसेंजर ऐप है इसी पॉपुलैरिटी होने के कारण बैंक और कंपनियां व्हाट्सएप के माध्यम से अपने बिज़नेस बढ़ाने के लिए सबसे बढ़िया तरीका खोजा है। व्हाट्सएप से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को मौका दे रही है।

व्हाट्सप्प ऐप से बिना कोई डॉक्यूमेंट और एप्लीकेशन फॉर्म के लोन अप्लाई करके इंस्टेंट लोन पा सकते हैं। ग्राहक भी अपने व्हाट्सप्प से ही लोन अप्लाई करके घर बैठे ही आसानी से लोन राशि को अपने बैंक अकाउंट में मंगवा सकते है। लोन की राशि क्रेडिट हिस्ट्री पर निर्भर करता है।

आईआईएफएल व्हाट्सप्प लोन कैसे लें  [IIFL WhatsApp Loan]

IIFL WhatsApp Loan
IIFL WhatsApp Loan

अगर आप यह सोच रहे हैं कि बिजनेस लोन कैसे मिलता है तो आईआईएफएल फाइनेंस कंपनी ने सबसे पहले व्हाट्सएप पर बिजनेस लोन देने की शुरुआत कर दी है। कंपनी के मुताबिक, व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप पर ‘Hi’ हाय बोलकर 5 मिनट में 10 लाख रुपए का instant business loan मिल सकता है।

व्हाट्सएप पर बिज़नेस लोन (business loan) के लिए अप्लाई करने के लिए आईआईएफएल फाइनेंस कंपनी का व्हाट्सएप नंबर 9019702184 को contact लिस्ट में ऐड करना होगा। एआई बोट द्वारा आपके बिजनेस के बारे में जैसे बिजनेस की ओनरशिप, साझेदारी, जीएसटी, टर्नओवर आदि के बारे में पूछा जाएगा। बिज़नेस जानकारी देने के बाद एआई बोट द्वारा पुष्टि करने को कहा जाएगा।

उसके बाद क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर लोन की राशि, ब्याज दर, मंथली emi को दर्शाया जाएगा। लोन की राशि स्वीकार करने के बाद आपसे बैंक खाते की डिटेल, ब्रांच नाम, और IFSC कोड की जानकारी देनी होगी। सभी जानकारी की वेरिफिकेशन करने के बाद कंपनी द्वारा लोन अमाउंट आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

आईआईएफएल ने पहली बार इस योजना की शुरुआत की है। इसमें आपको बिजनेस के अनुसार 10000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन मिल सकता है। लोन अप्लाई करने की प्रोसेस से लेकर बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर करने की सभी प्रक्रिया व्हाट्सएप के माध्यम से ही पूरे किए जाएंगे।

यह भी पढ़े:- कहां से ले सकते हैं एजुकेशन लोन

टाटा व्हाट्सप्प लोन कैसे लें [Tata Capital WhatsApp Loan]

Tata capital whatsapp loan
Tata capital whatsapp loan

टाटा कैपिटल लिमिटेड में व्हाट्सप्प ऐप से लोन देने की प्रोसेस शुरु हो चुकी है। टाटा कैपिटल से पर्सनल लोन, होम लोन, बिज़नेस लोन, व्हीकल लोन के लिए अपने व्हाट्सप्प ऐप से अप्लाई कर सकते हैं। अपने मोबाइल नंबर से टाटा कैपिटल व्हाट्सप्प 7506756060 पर ‘Hi’ लिखकर भेजने से टाटा कैपिटल की लोन डिटेल दी जाएगी। 

आपके व्हाट्सप्प पर सेल्फ सर्विस, अप्लाई लोन, क्विक लोन आदि की बारे में मैसेज आएगा। सर्विस रिक्वेस्ट के सामने दिए गए apply for a loan नंबर टाइप करें। इस ऑप्शन का चुनाव करने पर आपके सामने personal loan, business loan, home loan, two wheeler loan, used car loan, loan against property, loan against securities or tata capital wealth के ऑप्शन दिखाई देगें।

जिस लोन के लिए अप्लाई करना है उसके ऑप्शन के नंबर को टाइप करें और स्क्रीन पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके टाटा कैपिटल कंपनी से व्हाट्सप्प से ही लोन अप्लाई (loan apply) कर सकते हैं। अगर टाटा लोन एलिजिबिलिटी पूरी करते हैं तो लोन पास होने के बाद आपके बैंक अकाउंट में पैसे भेज दिए जायेगें।