आज का हिन्दुस्तान पेपर पीडीएफ डाउनलोड कैसे करें

आज का हिन्दुस्तान पेपर की ताजा खबर के साथ प्रकाशित हो चुका है। हिंदुस्तान पेपर आज का ताजा ख़बरों में पॉलिटिक्स, शिक्षा और स्वास्थ्य, रोजगार, बिज़नेस, क्रिकेट, टेक्नोलॉजी और खेल जगत आदि के न्यूज़ पढ़ने को मिल जाएगी। ऑफलाइन पढ़ने के लिए Hindustan paper pdf download कर लेना चाहिए।

हिन्दुस्तान पेपर एक नजर

शुरुआत1986
पेपर टाइपदैनिक प्रकाशित 
भाषाहिन्दी
ईमेलfeedback@livehindustan.com 
वेबसाइटलाइवहिन्दुस्तान डॉट कॉम
केसरी ईपेपरईपेपर डॉट लाइवहिन्दुस्तान डॉट कॉम 
हेड ऑफिसहिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड, दूसरी मंजिल, 18-20 कस्तूरबा गांधी मार्ग, नई दिल्ली – 110001

हिन्दुस्तान न्यूज़पेपर आज का

यदि आपको हिन्दुस्तान न्यूज़ पेपर पर राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, धर्म-अध्यात्म, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस व खेल जगत आदि के बारे में महत्वपूर्ण ख़बरों को पूरे मजे से पढ़ना है, तो हिंदुस्तान पेपर आज का ताजा खबर छापकर विभिन्न शहरों में प्रकाशित किया जा चुका है। 

भारत के विभिन्न पॉपुलर शहर की लिस्ट नीचे दी गई है जहां पर hindustan news paper today पब्लिश हो चुका है। यदि आपको हिन्दुस्तान न्यूज़ पेपर पढ़ना पसंद है, तो हिन्दुस्तान पेपर को पढ़ने के लिए अपने हॉकर से बुक करनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान पेपर बिहार, हिन्दुस्तान पेपर पटना, हिन्दुस्तान पेपर रांची, हिन्दुस्तान पेपर पटना, हिन्दुस्तान पेपर यूपी, हिन्दुस्तान ईपेपर लखनऊ, हिन्दुस्तान पेपर मुजफ्फरपुर, हिन्दुस्तान पेपर धनबाद, हिन्दुस्तान पेपर कानपुर

हिन्दुस्तान पेपर जमशेदपुर, हिन्दुस्तान पेपर झारखंड, हिन्दुस्तान पेपर भागलपुर, हिन्दुस्तान पेपर गोरखपुर, हिन्दुस्तान पेपर वाराणसी, हिन्दुस्तान पेपर मधुबनी, हिन्दुस्तान पेपर आगरा, हिन्दुस्तान पेपर दिल्ली, हिन्दुस्तान पेपर बिहार, हिन्दुस्तान पेपर अमरावती, हिन्दुस्तान पेपर इलाहाबाद

हिन्दुस्तान पेपर पीडीएफ डाउनलोड

आज का हिन्दुस्तान पेपर में राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अध्यात्म, टेक्नोलॉजी, बिज़नेस व खेल जगत आदि के बारे में अहम ख़बरों को प्रकाशित किया गया है। इसके अलावा, देश और दुनिया के लेटेस्ट मुद्दों के बारे में भी लिखा है।

यदि आप सुबह हिन्दुस्तान न्यूज़ पेपर पढ़ने के लिए समय नहीं निकाल पाते है, तो आपको hindustan paper pdf download करके अपने मोबाइल फ़ोन में रख लेना चाहिए। hindustan paper pdf download करने के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है।

हिन्दुस्तान न्यूज़पेपर पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद उसको अन्य लोगों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इसलिए, हिन्दुस्तान पेपर का सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए। इसी पेज पर हिंदुस्तान पेपर आज का PDF download करने के बारे में बताया गया है।

हिन्दुस्तान पेपर सब्सक्रिप्शन क्यों लेना चाहिए?

अपने रीडर के लिए साफ-सुथरी खबरें उपलब्ध करवाने के लिए हिन्दुस्तान पेपर ने सब्सक्रिप्शन प्लान बनाए हैं। वैसे तो, आप हिन्दुस्तान ऑफिसियल वेबसाइट पर ख़बरों को पढ़ सकते हो। लेकिन बीच-बीच में विज्ञापन आने से खबरें पढ़ने का मजा खराब हो जाता है।

हिन्दुस्तान पेपर का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद बिना विज्ञापनों के साफ-सुथरी खबरें कहीं भी किसी भी डिवाइस पर पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं, ख़बरों की पीडीएफ डाउनलोड करके अपने दोस्तों के साथ भी whatsapp पर शेयर भी कर सकते हो।

हिन्दुस्तान पेपर सब्सक्रिप्शन के फायदे क्या है?

  • हिन्दुस्तान पेपर की खबरों को जब चाहे पढ़ सकते हैं। 
  • सभी लेटेस्ट हिन्दुस्तान अखबार और मैगजीन पढ़ सकते हैं।
  • पिछले कई महीनों के न्यूजपेपर पढ़ने को मिल जाएंगे।
  • पॉडकास्ट और मशहूर लोगों के वीडियो इंटरव्यू देख सकते है।
  • अपनी पसंद की खबरों को बुकमार्क किया जा सकता है।
  • दूसरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान ईपेपर प्लान कैसे सब्सक्राइब करें?

हिन्दुस्तान ईपेपर आज का और पिछले संस्करण ऑनलाइन पढ़ने के लिए सब्सक्रिप्शन जरूरी है। हिन्दुस्तान ई-पेपर का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए epaper.livehindustan.com पर जाएं। हिन्दुस्तान ईपेपर के 3 महीने और 12 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान दिए गए है।

Hindustan Epaper Plans

जो प्लान सब्सक्राइब करना है उस पर क्लिक करें। उसके बाद, आपको लॉगइन करने के लिए पूछा जाएगा, यदि आपका अकाउंट नहीं है तो नया अकाउंट बना सकते हैं अन्यथा गूगल मेल अकाउंट से भी लॉगिन कर सकते हैं।

Hindustan Epaper Login

हिन्दुस्तान ईपेपर सब्सक्रिप्शन की पेमेंट करने के लिए डेबिट व क्रेडिट कार्ड, फोन पे, गूगल पे, पेटीएम वॉलेट और नेट बैंकिंग के माध्यम से की जा सकती है।

Hindustan Epaper Subscription

पेमेंट कन्फर्म होने के बाद, हिन्दुस्तान ई-पेपर को ऑनलाइन आसानी से कहीं भी पढ़ सकते हैं।

अन्य पॉपुलर हिन्दी न्यूजपेपर ऑनलाइन