5 तरीके से एयरटेल में डेटा बैलेंस कैसे चेक करें | How to check data balance in airtel?

How to check data balance in airtel: भारत और दुनिया भर में एयरटेल दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने वाला जाना पहचाना ब्रांड है। एयरटेल अपने कस्टमर्स के लिए प्रीपेड, पोस्टपेड, ब्रॉडबैंड और डीटीएच से जुड़ी ऑनलाइन रिचार्ज प्लान पेश करता है।

रिचार्ज की दुकान पर जाए बिना अपने एयरटेल खाते को रिचार्ज करना और अपनी शेष राशि की जांच करना बिल्कुल आसान है। इस पोस्ट में आप जानेंगे कि एयरटेल में डेटा बैलेंस कैसे चेक करें।

How to check data balance in airtel thanks app?

एयरटेल में डेटा बैलेंस चेक करने के लिए आप “एयरटेल थैंक्स ऐप” का इस्तेमाल कर सकते हैं। एयरटेल थैंक्स ऐप में डेटा बैलेंस चेक करने के लिए ऐप खोलें और एयरटेल मोबाइल नंबर से साइन इन करें।

आप एयरटेल ऐप में डैशबोर्ड पर “माई अकाउंट” के तहत “माय प्लान” पर टैप करें। आप अपना एयरटेल मेन बैलेंस, डेटा बैलेंस और डेटा की वैधता देख सकते हैं। 

यदि आपके पास डेटा खत्म हो रहा है, तो आप एयरटेल थैंक्स ऐप से अपना डेटा बूस्ट कर सकते हैं।

How to check airtel balance online?

सेल्फ केयर सर्विस एयरटेल द्वारा जारी की गई ऑनलाइन सर्विस है जो एयरटेल ऐप की तरह काम करता है। इससे एयरटेल नंबर का ऑनलाइन डेटा और टॉक टाइम बैलेंस को चेक कर सकते हैं। https://www.airtel.in/s/selfcare पर वन टाइम पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।

सेल्फ-केयर सर्विस के ओपन होने के बाद वेबसाइट के डैशबोर्ड पर आपको एयरटेल प्रीपेड, पोस्टपेड मेन बैलेंस और डेटा बैलेंस दिखाई देगा। आप ऐसी पोर्टल से ही अपने एयरटेल नंबर को रिचार्ज करके डेटा बूस्ट कर सकते हैं।

How to check balance in airtel ussd code?

यूएसएसडी कोड से प्रीपेड और पोस्टपेड एयरटेल नंबर की डेटा बैलेंस चेक करने के लिए आसान तरीका है। जिसको अधिकतर लोग उपयोग करते है। यह फीचर सभी फोन वाले लोगों के लिए लाभदायक है। 

USSD से  एयरटेल मोबाइल नंबरों के लिए बैलेंस और अन्य जानकारी आसानी से पता किया जा सकता है। यूएसएसडी कोड यूज़ करने के लिए अपने फोन पर डायलर खोलें। नीचे दिए गए कोड टाइप करें और कॉल बटन दबाएं। 

यूएसएसडी कोड (ussd code) के जरिए एयरटेल के अलावा Jio ussd code से जिओ और VI ussd code से वोडाफोन आईडिया के डेटा बैलेंस को भी चेक कर सकते हैं। 

Balance Check USSD Code*123#
Number Check USSD Code*282#
Offers Check USSD Code*121#
Plan Validity Check Code*123#
Check Airtel Unlimited Packs*121*1#
4G Data Balance Check Code*121*2# 
Data Charges Check Code*121*7*5#
Check Daily Free Minutes*125*1537# 
Usage Weekly Free Minutes*125*1538#
Check Daily Usage and Pack Validity*125*1541#
Airtel Talk Time Loan Number*141#
Airtel Data Loan Code*141#
Airtel Miss Call Alert Service*888#
Airtel Voice or Roaming Packs*222#
Airtel USSD Codes

How to check airtel data balance postpaid?

जब आप एयरटेल पोस्टपेड नंबर का यूज़ कर रहे हैं तो यह ट्रैक बहुत जरुरी है कि आपने कितना डेटा इस्तेमाल किया है। एयरटेल पोस्टपेड प्लान में एक महीने के लिए 40GB एयरटेल डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और कई ऐप का सब्सक्रिप्शन शामिल है।

अपने एयरटेल पोस्टपेड बैलेंस को “एयरटेल थैंक्स ऐप” का उपयोग करके भी चेक कर सकते हैं। लेकिन आप एयरटेल पोस्टपेड नंबर से नीचे दिए गए (check data balance in airtel postpaid by sms) मैसेज भेजकर भी डेटा बैलेंस, अनलिमिटेड कॉल और अन्य जानकारी पा सकते है।

Airtel Postpaid Current Bill Plan CheckSMS “BP” To 121
Airtel Postpaid Due/Pending Amount CheckSMS “OT” To 121
Airtel Postpaid Bill Payment CheckSMS “PMT” To 121
Airtel Postpaid Current Plan Usage CheckSMS “UNB” To 121

How to check airtel data balance via call?

एयरटेल कस्टमर केयर ग्राहकों की समस्याओं का निपटाने में सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करता है। हो सकता है कि आपको एयरटेल नेटवर्क की समस्या हो, लेटेस्ट एयरटेल प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के बारे में जानना हो। या फिर अन्य प्रकार की जानकारी हासिल करनी है तो आप airtel customer care से सम्पर्क कर सकते हैं।

Airtel Customer Care Number198
Airtel Complain Number121