टुडे बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर पीडीएफ डाउनलोड कैसे करें

बिजनेस स्टैंडर्ड समाचार हिन्दी और अंग्रेजी में डेली प्रकाशित किया जाता है। इसमें भारतीय मुद्रा बाजार, स्टॉक मार्किट, अर्थव्यवस्था और कारोबार के अलावा अन्य वित्तीय मामलों में पुख्ता और सटीक ख़बरें प्रकाशित करता है। बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर पीडीएफ डाउनलोड करके भी पढ़ सकते है।

बिजनेस स्टैंडर्ड एक नजर

शुरुआत1975
पेपर टाइपदैनिक प्रकाशित 
भाषाहिन्दी और अंग्रेजी
ईमेलassist@bsmail.in 
वेबसाइटबिजनेसस्टैंडर्ड डॉट कॉम
प्रभात ईपेपरईपेपर डॉट बिजनेसस्टैंडर्ड डॉट कॉम
दिल्ली ऑफिसबिजनेस स्टैंडर्ड प्राइवेट लिमिटेड, नेहरू हाउस,4, बहादुर शाह जफर मार्ग, नई दिल्ली – 110002 

बिजनेस स्टैंडर्ड टुडे न्यूज़पेपर

यदि आप मुद्रा बाजार, स्टॉक मार्किट, अर्थव्यवस्था और कारोबार के अलावा अन्य वित्तीय मामलों आदि के बारे में पढ़ना पसंद है तो आपको बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूज़ पेपर को पढ़ना चाहिए।

आज का बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूज़ पेपर देश के निम्न शहरों से प्रकाशित हो चुका है। बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूज़ पेपर को पढ़ने के लिए अपने एरिया के एजेंट से संपर्क कर सकते है।

बिजनेस स्टैंडर्ड मुंबई, बिजनेस स्टैंडर्ड दिल्ली, बिजनेस स्टैंडर्ड कोलकाता, बिजनेस स्टैंडर्ड बेंगलुरु, बिजनेस स्टैंडर्ड कोयंबटूर, बिजनेस स्टैंडर्ड चेन्नई, बिजनेस स्टैंडर्ड अहमदाबाद, बिजनेस स्टैंडर्ड हैदराबाद, बिजनेस स्टैंडर्ड चंडीगढ़, बिजनेस स्टैंडर्ड पुणे, बिजनेस स्टैंडर्ड लखनऊ

बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर पीडीएफ डाउनलोड

आज का बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर में भारतीय  मुद्रा बाजार, स्टॉक मार्किट, अर्थव्यवस्था और कारोबार के बारे में ख़बरों को प्रकाशित किया गया है। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय व्यापार के बारे में ताजा मुद्दों के बारे में भी लिखा है।

यदि आपके पास बिजनेस स्टैंडर्ड पेपर पढ़ने के लिए समय नहीं है, तो बिजनेस स्टैंडर्ड आज का पीडीएफ डाउनलोड करके रख लेना चाहिए ताकि समय मिलने पर अपने मोबाइल पर पढ़ सके। बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर की पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है।

बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर टुडे पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद अन्य लोगों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इसलिए, बिजनेस स्टैंडर्ड ई पेपर सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए। यहां पर बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर को पीडीएफ में डाउनलोड करने के बारे में बताया गया है।

बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर सब्सक्रिप्शन क्यों लेना चाहिए?

भारतीय मुद्रा बाजार, स्टॉक मार्किट, अर्थव्यवस्था और कारोबार के अलावा अंतरराष्ट्रीय व्यापार आदि के बारे में पढ़ना पसंद है। ऑनलाइन बिना रुकावट के पढ़ने के लिए बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूज़पेपर ऑनलाइन ख़बरें पढ़ते समय बार-बार विज्ञापन आने से पढ़ने को मन नहीं करता है। लेकिन सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आज का बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूज़पेपर के साथ पिछले प्रकाशित हो चुके संस्करण को भी ऑनलाइन पढ़ सकते है।

बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर सब्सक्रिप्शन कैसे लें?

बिजनेस स्टैंडर्ड न्यूजपेपर की वेबसाइट epaper.business-standard.com पर विजिट करें। टॉप राइट कॉर्नर में ही ईपेपर का बटन दिया गया है इस पर क्लिक करें। उसके बाद, आपको अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा या फिर आप गूगल या फेसबुक अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं।

Business Standard Epaper

गूगल और फेसबुक अकाउंट से लॉगिन करने के बाद अगली स्क्रीन में टॉप में डाउनलोड का बटन दिया गया है उस पर क्लिक करके प्रोसीड करें। यहां पर बिजनेस स्टैंडर्ड सब्सक्रिप्शन प्लान दिखाई देंगे।

Business Standard Subscription

यदि आप बिजनेस स्टैंडर्ड ईपेपर 12 महीने के लिए लेते हैं तो 12 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। सब्सक्रिप्शन पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, वॉलेट, नेट बैंकिंग, रुपे डेबिट कार्ड, भीम यूपीआई के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं।

अन्य पॉपुलर हिन्दी न्यूजपेपर ऑनलाइन