आखिर क्यों, पूरी दुनिया दीवानी है इस गेम पीछे | Squid game web series review

Squid game web series review: Squid game पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है। जिसको Hwang Dong Hawk ने बड़े ही रोचक अंदाज में डायरेक्ट किया है। Squid game अपने अनोखेपन के कारण पूरी दुनिया में नंबर वन में ट्रेंड कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरियन Squid game को 90 देशों में रिलीज किया गया है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज किए गए इस गेम में ऐसा क्या है जो हर कोई देखना चाहता है। आखिर क्यों, पूरी दुनिया दीवानी है इस Squid game के पीछे आइए जानते हैं।

Squid game का क्या है इंडियन कनेक्शन

इस गेम का इंडियन कनेक्शन भी है क्योंकि इस वेब सीरीज में भारतीय कलाकार अनुपम त्रिपाठी ने पाकिस्तानी वर्कर अली का रोल प्ले किया है। वह परिवार के खर्च को पूरा करने के लिए गेम एंट्री करता है। अनुपम त्रिपाठी कई दक्षिण कोरियन फिल्मों में काम कर चुके है।

आखिर कौन है Lee Jung Jae 

इस दक्षिण कोरिया वेब सीरीज में Lee Jung Jae में लीड रोल में है। Lee एक गैंबलिंग एडिक्ट (gambling addict) का रोल प्ले कर रहा है। जो एक तलाकशुदा व्यक्ति है और अपनी मां के साथ रहता है और एक बेटी भी है।

Lee इतना कर्ज में डूबा हुआ व्यक्ति है उसके पास अपनी मां का इलाज करवाने के लिए भी पैसे नहीं है। Lee कर्ज से छुटकारा पाने के लिए Squid game खेलने के लिए तैयार हो जाता है। 

कर्ज इंसान को बेबस, लाचार और अपंग बना देता है। कर्ज होने पर व्यक्ति हर समय मानसिक दबाव के कारण डर का जीवन जीने को मजबूर हो जाता है।

Squid game का क्या है सबसे बड़ा ट्विस्ट

Hwang Dong Hywk ने आर्थिक तंगी और धोखाधड़ी के इर्द-गिर्द कहानी का ताना-बाना बुना है। 17 सितंबर 2021 को रिलीज होने के बाद Squid game netflix का नंबर वन शो बन चुका है। Squid game में कर्ज में डूबे लोगों के बीच पैसा कमाने की कंपटीशन की कहानी दर्शाई गई है।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए लोग बच्चों के कुछ गेम खेलने के लिए तैयार हो जाते हैं। जो इन खेलों में जीतेगा, उसे लगभग 300 करोड़ रुपए मिलेंगे। लेकिन, बच्चों के खेल को आसान समझने वाले लोगों के लिए इतना सा नहीं है। जी हां, गेम में हारना मतलब जान से हाथ धो बैठना।

इस गेम में सबसे बड़ा ट्विस्ट ये है कि जो व्यक्ति इस गेम में एक बार शामिल हो जाता है उसके लिए पीछे हटने का कोई ऑप्शन नहीं है। जो व्यक्ति इस गेम में हार जाता है और वह गेम से आउट नहीं होता बल्कि उस व्यक्ति को पूरी दुनिया से अलविदा कहना पड़ता है।

इस गेम सीरीज में 5 गेम में कोई हिंसात्मक घटना करने का ऑप्शन मौजूद नहीं है। लेकिन, आखिरी Squid game में खिलाड़ी गेम जीतने के लिए कुछ भी कर सकता है। इसी ट्विस्ट को जानने के लिए लोग इस गेम को देखना चाहते है।