Chandigarh High Court Recruitment 2021: स्टेनोग्राफर के 400 से अधिक पदों के लिए वैकेंसी

Chandigarh High Court Recruitment 2021: पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ में 445 पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड III के खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। कुल 445 पदों में से 162 पद हरियाणा राज्य के लिए है और 283 पद पंजाब के लिए निकाले गए हैं। इन पदों के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता आदि के बारे में जानकारी इस प्रकार से है।

मुख्य बातें

  • स्टेनोग्राफर के कुल पद – 445 
  • आवेदन शुरू होने की तिथि – 18 अगस्त 2021
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख – 7 सितंबर 2021

स्टेनोग्राफर के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

  • स्टेनोग्राफर पद के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार बीए और बीएससी पास होना चाहिए।
  • अंग्रेजी शॉर्टहैंड के लिए कम से कम 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड और ट्रांसक्रिप्शन करनी होगी। 
  • इसके अलावा उम्मीदवार को Computer Proficiency Test क्वालीफाई करना अनिवार्य है।

स्टेनोग्राफर के लिए आयु सीमा

हरियाणा राज्य के सामान्य कैटेगरी के लिए आयु सीमा 17 वर्ष से 42 वर्ष है और पंजाब राज्य के लिए आयु सीमा 17 वर्ष से 37 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के लिए आयु सीमा में सरकारी निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

स्टेनोग्राफर के लिए आवेदन कैसे करें?

जो कैंडिडेट पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ की स्टेनोग्राफर ग्रेड-III के लिए इच्छुक और आवश्यक शैक्षणिक योग्यताएं पूरी करते हैं। वे उम्मीदवार 7 सितंबर 2021 तक या उससे पहले हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोट:- इच्छुक कैंडिडेट Chandigarh High Court Recruitment 2021 के लिए निकाली गई स्टेनोग्राफर ग्रेड III के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़े।

Hindi Sprout Home